मनोरंजन

कैप्टन विक्रम बत्रा उर्फ शेरशाह
  • September 09, 2021

9 सितंबर को कैप्टन विक्रम बत्रा (Vikram Batra)उर्फ ​​शेरशाह की 47वीं जयंती है। हाल ही में आई शेरशाह फिल्म में करगिल वॉर (Kargil War) के हीरो रहे कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी को दिखाया गया है। इस फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा ने कैप्टन के किरदार को बखूबी निभाया है। लेकिन क्या आप जानते हैं, इस फिल्म में बोले गए कुछ डायलॉग किसी स्क्रिप्ट राइटर ने नहीं लिखे थे, बल्कि खुद कैप्टन विक्रम बत्रा ने असल जिंदगी में बोले थे। आज उनकी बर्थ एनिवर्सरी पर हम आपको बातते हैं 'शेरशाह' के 7 दमदार डायलॉग जो असल कैप्टन विक्रम बत्रा ने बोलें....

कैप्टन विक्रम बत्रा का जन्म 9 सितंबर, 1974 को हिमाचल प्रदेश के पालमपुर में हुआ था। विक्रम में बचपन से देश भक्ति की भावना कूट-कूट कर भरी हुई थी और इस का उदाहरण कारिगल युद्ध के दौरान साफ दिखाई दिया था, जहां उन्होंने देश के लिए अपने प्राण न्यौछावर कर दिए थे।

शेरशाह में जहां कैप्टन बत्रा (सिद्धार्थ मल्होत्रा) अपने दोस्त को कहते है, कि तिरंगा लेकर आउंगा, नहीं तो उसमें लिपट कर आउंगा, लेकिन आउंगा जरूर.. ये बात विक्रम बत्रा ने खुद कही थी।

फिल्म में एक सीन में जहां सिद्धार्थ मल्होत्रा अपने कैप्टन जामवाल (दोनों उस वक्त लेफ्टिनेंट हैं) से यह कहते हैं, कि वो गोली मेरे लिए थी और मेरी जगह वो...ये बात असल जिंदगी में कैप्टन बत्रा ने अपनी बहन से फोन पर कही थी और बोला था कि दीदी, यह गोली मेरे लिए थी और मैंने अपना आदमी खो दिया।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

11809