मनोरंजन

जंगल क्रूज-खतरनाक और रोमांचक सफर की कहानी है
  • September 26, 2021
बॉलीवुड में भी अडवेंचर फिल्मों को लेकर कोई खासा क्रेज देखने को नहीं मिलता है। हालांकि इस मामले में हॉलीवुड आपको निराश नहीं करता है। हॉलीवुड ने सिनेमाप्रेमियों को कई शानदार अडवेंचर्स फिल्में दी हैं जिन्होंने जबरदस्त लोकेशंस और गजब कहानी के साथ दर्शकों को एंटरटेन किया है। कुछ एक अडवेंचर फिल्में ही होती हैं जो हमेशा के लिए याद बनकर रह जाती हैं। अगर ऐसी कोई आखिरी फिल्म है जो लोगों को याद है तो वो पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन है। अब ऐसी ही एक और फिल्म हाल ही में सिनेमाघरों में रिलीज हुई है। ड्वेन जॉनसन और एमिली ब्लंट की फिल्म जंगल क्रूज रिलीज हो गई है। हमने फिल्म देख ली है और अगर आप फिल्म देखने का प्लान कर रहे हैं तो पहले ये रिव्यू पढ़ लीजिए...


कास्ट- ड्वेन जॉनसन , एमिली ब्लंट , जैक वाइटहॉल, जेसी प्लेमोन्स
डायरेक्टर- जॉमे कलेक्ट सेरा
कहां देखें- अपने नजदीकी सिनेमाघरों में
रिव्यूअर- रसेल डी'सिल्वा


फिल्म किस बारे में है?

फिल्म में डॉ. लिली हफटन (एमिली ब्लंट) और उनका भाई (जैक वाइटहॉल) नाविक फ्रैंक वोल्फ (ड्वेन जॉनसन) के साथ अमेजन नदी के एक अनसुलझे इलाके में शानदार और जोखिम भरे सफर पर जाते हैं। यहां एक पेड़ है जिसके पास हर मर्ज की दवा है। इसी की खोज में रोमांच से भरी ये यात्रा शुरू होती है जो कि कई उतार-चढ़ावों के साथ लोगों को एंटरटेन करती है।

फिल्म में क्या नया है?

फिल्म देखते वक्त आपको काफी कुछ महसूस होता है। हालांकि ये फिल्म इसी थीम पर बनीं बाकी फिल्मों जैसे कैप्टन ब्लड, पाइरेट्स ऑफ कैरेबियन, इंडियाना जोन्स, रोमांसिंग द स्टोन, द ममी, नेशनल ट्रेजर जितनी दमदार तो नहीं है लेकिन उनसे ज्यादा कम भी नहीं है। फिल्म के कैमरा शॉट्स कमाल के हैं। फिल्म देखकर आप प्रकृति को बेहद करीब से महसूस करते हैं। फिल्म में एमिली और ड्वेन की जोड़ी ने तो कमाल किया है और साथ ही बतौर सपोर्टिव कास्ट जैक वाइटहॉल, जेसी प्लेमोन्स ने भी अच्छा काम किया है।

फिल्म में क्या नया नहीं है?

फिल्म करीब 2 घंटे की है। ऐसे में फिल्म कुछ-कुछ जगह पर बोर करने लगती है। फिल्म की अवधि कुछ कम की जा सकती थी। वहीं बीच-बीच में जॉमे कॉलेट सेरा का डायरेक्शन भी लैग करता हुआ प्रतीत होता है। इस तरह की फिल्मों के लिए शानदार बैकग्राउंड स्कोर होना चाहिए जो कि इस फिल्म में नजर नहीं आया। फिल्म का क्लाइमेक्स मजेदार है लेकिन शानदर एंडिंग मिस कर जाता है।

****.1
फिल्म एक अच्छी फिल्म है एयर एडवेंचर पसंद करने वालों के लिए एक ट्रीट है। कुछ एक कमियों को छोड़ दिया जाए तो फिल्म एक परफेक्ट कॉकटेल है। हमारी ओर से फिल्म को 5 में से 4.1 स्टार्स

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

11808