राज्य

आजादी का अमृत महोत्सव’ संवाद कार्यक्रम के जरिए हाई टेक कमांड सेंटर से रूबरू हुए स्कूल कालेज
  • October 01, 2021
राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा ने शहर के एन.जी.ओ. एवं नागरिकों के साथ देखा रायपुर का दक्ष कमांड सेंटर

रायपुर स्मार्ट सिटी लि. के अतिरिक्त प्रबंध संचालक श्री चंद्रकांत वर्मा एवं रायपुर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मयंक अग्रवाल भी पहुँचे छात्रों के बीच
 ‘आजादी का अमृत महोत्सव’ के अंतर्गत "दक्ष"कमांड सेंटर में आवासन एवं शहरी कार्य मंत्रालय भारत सरकार व शहरी विकास प्राधिकरण छत्तीसगढ़ के मार्गदर्शन में रायपुर स्मार्ट सिटी लि. द्वारा आयोजित "संवाद" सत्र आयोजित किए गए। राज्यसभा सांसद श्रीमती छाया वर्मा एन.जी.ओ. व गणमान्य नागरिकों के साथ आई.टी.एम.एस. की संपूर्ण गतिविधियों से अवगत होते हुए अपराध नियंत्रण व यातायात प्रबंधन की अतिआधुनिक सुविधाओं की जानकारी पाकर इसे रायपुर की उपलब्धि बताया। तृतीय सत्र में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के अतिरिक्त प्रबंध संचालक श्री चंद्रकांत वर्मा एवं रायपुर जिला पंचायत मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री मयंक अग्रवाल, स्कूल एवं कॉलेज के विद्यार्थियों के लिए आयोजित विशेष सत्र में शामिल हुए। उन्होंने दक्ष कमांड सेंटर की भूमिका एवं उपयोगिता के बारे में विस्तार से छात्र-छात्राओं को अवगत कराते हुए इस हाईटेक तकनीक के संबंध में विस्तृत जानकारी दी एवं सभी से सुझाव भी मांगे। संवाद सत्र में रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. के महाप्रबंधक श्री आशीष मिश्रा ने दक्ष प्रणाली की हर उपयोगिता के बारे में विस्तार से चर्चा की। इस अवसर पर नगर के एन.जी.ओ.,कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्वविद्यालय एवं स्वामी आत्मानंद शासकीय अंग्रेजी माध्यम स्कूल के शिक्षक-शिक्षिकाएं सम्मिलित हुए।

         आजादी के 75 वर्ष पूर्ण होने पर रायपुर स्मार्ट सिटी लिमि. द्वारा जी.ई. रोड पर स्वच्छता के संबंध में "ओपन स्ट्रीट इवेंट" आयोजित किए गए, जिसमें खान-पान की गुणवत्ता, शहर की स्वच्छता, आम नागरिकों में व्यवहार परिवर्तन से शहर की नई पहचान देने में जनभागीदारी की भूमिका पर चर्चा की गई एवं नुक्कड़-नाटक की प्रस्तुति से इसे रोचक स्वरूप दिया गया। 2 अक्टूबर की शाम 6 बजे कलेक्ट्रेट मल्टीलेवल पार्किंग के समीप से गौरव पथ पर वॉकिंग/साइकिलिंग इवेंट आयोजित की गई है। इसमें जूनियर चैम्पियंस भी साइकिलिंग कर सुरक्षित शहर का संदेश देंगे। महोत्सव के अंतिम चरण में रविवार सुबह 8 बजे बूढ़ातालाब से हेरिटेज वॉक आयोजित होगा, जिसमें पैदल भ्रमण कर रायपुर की विरासत के रूप में चिन्हांकित महत्वपूर्ण स्थलों की जानकारी प्राप्त करेंगे।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

7764