व्यापार

किसान अब बिना गारंटी ले सकेंगे 1.60 लाख रुपये का लोन. पशु किसान क्रेडिट कार्ड
  • August 24, 2021
कार्ड के लिए क्या होगी पात्रता- आवेदक हरियाणा राज्य का स्थायी निवासी होना चाहिए.- आवेदक का आधार कार्ड, पैन कार्ड ,वोटर आईडी कार्ड.- मोबाइल नंबर.- पासपोर्ट साइज फोटो.

किसानों की इनकम डबल करने के लिए  शुरू की गई है. पशु किसान क्रेडिट कार्ड की शर्तें मोदी सरकार  की किसान क्रेडिट कार्ड (KCC) स्कीम की तरह ही है. इसके तहत अधिकतम 3 लाख रुपये तक की रकम गाय, भैंस, भेड़, बकरी और मुर्गी के पालन के लिए मिलेगी. इसमें 1.60 लाख रुपये तक की रकम लेने के लिए कोई गारंटी नहीं देनी होगी.


ऐसे करें आवेदन-हरियाणा राज्य के जो इच्छुक लाभार्थी इस योजना के अंतर्गत Pashu Credit Cardबनवाना चाहते हैं उन्हें अपने नजदीकी बैंक में जाकर आवेदन करना होगा.>> आपको आवेदन करने के लिए अबसे पहले अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों को लेकर बैंक में जाना होगा. वहां अप्लीकेशन फार्म भरना होगा. आवेदन फॉर्म भरने के बाद आपको केवाईसी करवाना पड़ेगा. केवाईसी लिए किसानों को आधार कार्ड , पैन कार्ड , वोटर कार्ड व पासपोर्ट साइज का फोटो देना पड़ेगा.- पशुधन क्रेडिट कार्ड बनवाने के लिए बैंक की तरफ से केवाईसी होने और आवेदन फॉर्म के सत्यापन के बाद 1 महीने के अंदर आपको पशु केडिट कार्ड मिल जाएगा.

 ब्याज कितना होगा- बैंकों द्वारा आमतौर पर 7 प्रतिशत की ब्याज दर से लोन उपलब्ध करवाया जाता है.- पशु किसान क्रेडिट कार्ड के तहत पशुपालकों को केवल 4 प्रतिशत ब्याज देना होगा.3 प्रतिशत की छूट केंद्र सरकार की ओर से देने का प्रावधान है.ऋण राशि अधिकतम 3 लाख रुपए तक होगी.


कार्ड के लिए क्या होगी पात्रता आवेदक हरियाणा राज्य का स्थायी निवासी होना चाहिए. आवेदक का आधार कार्ड, पैन कार्ड ,वोटर आईडी कार्ड. मोबाइल नंबर. पासपोर्ट साइज फोटो.

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

5642