राज्य

राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के सुव्यवस्थित एवं सफलतापूर्वक संचालन के लिए अधिकारियों की ड्यूटी रायपुर में 28 अक्टूबर से होगा तीन दिवसीय भव्य आयोजन
  • October 21, 2021
देश-विदेश में अपनी अलग पहचान बना चुकी राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव के सुव्यवस्थित एवं सफलतापूर्वक संचालन के लिए राज्य शासन के संस्कृति विभाग द्वारा अधिकारियों-कर्मचारियों की ड्यूटी आदेश जारी कर दी गई है। उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल की पहल पर आदिवासी संस्कृति के संरक्षण, संवर्धन और इसे राष्ट्रीय स्तर पर मंच प्रदान करने के उद्देश्य से राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में 28 से 30 अक्टूबर तक भव्य राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव का आयोजन किया जाएगा। इस आयोजन में छत्तीसगढ़ के लोक कलाकारों के साथ-साथ देश के आदिम जाति जनसंख्या बहुल लगभग सभी राज्यों के लोक कलाकारों विशेष आमंत्रित प्रतिनिधियों तथा विदेश के कलाकार भी शिरकत करेंगे।
राष्ट्रीय आदिवासी नृत्य महोत्सव में देश के महाराष्ट्र, मध्यप्रदेश, कर्नाटक, आंध्रप्रदेश, तेलंगाना, केरल, लक्षद्वीप, तमिलनाडु, राजस्थान, गुजरात, गोवा, दमन और दीव, दादर एवं नागर हवेली, बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, अरूणाचल प्रदेश, हिमाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, नागालैण्ड, सिक्किम और त्रिपुरा के कलाकारों के आने की सहमति मिल गई है। इसके अतिरिक्त 8 अलग-अलग देशों के कलाकारों के भी शिरकत करने की सहमति मिल गई है। इन विभिन्न राज्यों के कलाकारों एवं दल प्रमुखों के आवास व्यवस्था, परिवहन व्यवस्था एवं अन्य संबंधित कार्यों के लिए 7 जोन में बांटकर सभी जोन के लिए पृथक-पृथक प्रभारी एवं सहायक प्रभारी अधिकारी नियुक्त किए गए हैं।
भारतीय वन सेवा के श्री शशिकुमार को 5 राज्यों-महाराष्ट्र,मध्यप्रदेश, कनार्टक, आंध्रप्रदेश और तेलंगाना के कलाकारों एवं दल प्रमुखों, आवास एवं परिवहन व्यवस्था के लिए प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। इसके अलावा राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री यू.एस. अग्रवाल को महाराष्ट्र, श्री भागवत जायसवाल को म.प्र., श्री सुनील कुमार चंद्रवंशी को कर्नाटक, श्री मनोज मरकाम को आंध्रप्रदेश और श्री ऋषिकेश तिवारी को तेलंगाना का सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री चंद्रकांत वर्मा को केरल, लक्षद्वीप और तमिलनाडू का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी सुश्री श्यामा पटेल को केरल, सुश्री मोनिका वर्मा को लक्षद्वीप और श्री विरेन्द्र सिंह को तमिलनाडू का सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।
भारतीय वन सेवा के अधिकारी श्री अभिषेक जोगावत को राजस्थान, गुजरात, गोवा, दमन और दीव तथा दादर एवं नागर हवेली का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री जागेश्वर कौशल को राजस्थान, श्री राकेश गोलछा को गुजरात और श्री अतुल विश्वकर्मा को गोवा और श्री खेमलाल वर्मा को दमन और दीव तथा दादर एवं नागर हवेली का सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्रीमती चंदन संजय त्रिपाठी को बिहार, झारखण्ड, ओडिशा और पश्चिम बंगाल का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्रीमती पूनम शर्मा को बिहार, श्री विश्वास राव को झारखण्ड और श्री सूरज कुमार साहू को ओडिशा और श्री हरिओम द्विवेदी को पश्चिम बंगाल का सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।
भारतीय वन सेवा के अधिकारी श्री आलोक वाजपेयी को उ.प्र. और उत्तराखण्ड का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री उमेश साहू को उ.प्र.  और श्री दुष्यन्त रायस्त को उत्तराखण्ड का सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।
भारतीय वन सेवा के अधिकारी श्री वरूण जैन को जम्मू-कश्मीर, लद्दाख और हिमाचल प्रदेश का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री रूपेश वर्मा को जम्मू-कश्मीर, श्री विश्वास मेश्राम को लद्दाख और सुश्री शारदा अग्रवाल को हिमाचल प्रदेश का सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।
भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री अभिषेक कुमार को अरूणाचल प्रदेश, असम, मेघालय, मिजोरम, नागालैण्ड, सिक्किम और त्रिपुरा का प्रभारी अधिकारी बनाया गया है। राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारी श्री अमित बेक को अरूणाचल प्रदेश, श्री नवीन ठाकुर को असम, सुश्री अनुप्रिया मिश्रा को मेघालय, श्री  कुमार शर्मा को मिजोरम, श्री विभोर अग्रवाल को नागालैण्ड, श्री अरविंद शर्मा को सिक्किम और सुश्री भारती चंद्राकर को त्रिपुरा का सहायक प्रभारी अधिकारी बनाया गया है।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

8920