राज्य

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने बलौदाजार में किया साढ़े 6 करोड़ के विकास कार्यां का लोकार्पण एवं भूमिपूजन
  • October 28, 2021
  • बलौदाबाजार के विकास के लिए 3 करोड़ देने की घोषणा
  • मरार पटेल समाज एवं पेंशनर्स समाज के भवन निर्माण के लिए 10-10 लाख की स्वीकृति
  • मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ में हो रहा सर्वांगीण विकास: डॉ. डहरिया

   नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया ने बलौदाबाजार शहर के विकास के लिए 3 करोड़ रूपये देने की घोषणा की है। डॉ. डहरिया ने बलौदाबाजार में लगभग साढ़े 6 करोड़ रूपये के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन करने के बाद आयोजित सभा को सम्बोधित करते हुए यह घोषणा की है। उन्होंने बलौदाबाजार में मरार पटेल समाज के सामुदायिक भवन और पेंशनर्स समाज के भवन निर्माण के लिए 10-10 लाख रूपये देने का ऐलान भी किया है। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम की अध्यक्षता पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष श्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने की। विशेष अतिथि के रूप में राज्य कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र शर्मा, विधायक प्रमोद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राकेश कुमार वर्मा, नगरपालिका अध्यक्ष श्री चित्तावर जायसवाल, जिला अध्यक्ष श्री हितेन्द्र ठाकुर, जनपद अध्यक्ष श्रीमती सुमन वर्मा उपस्थित थीं।

नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ. डहरिया ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के नेतृत्व में राज्य में विगत लगभग तीन वर्षों में सर्वांगीण विकास हुआ है। नगरीय क्षेत्रों के विकास के लिए धनराशि की कोई कमी नहीं है। उन्होंने कहा कि पिछले चुनाव के समय की गई अपनी अपनी पार्टी की 36 घोषणाओं में से 24 घोषणाएं पूरी कर चुकी है।उन्होंने कहा कि किसानों एवं गरीबों के विकास के लिए कई योजनाएं राज्य सरकार ने शुरू किये हैं। उन्हें प्रति एकड़ 9 हजार रूपये की प्रोत्साहन राशि दिये जा रहे हैं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना के तहत खेती-किसानी को बढ़ावा दिया जा रहा है। कोदो-कुटकी और पौधे लगाने वाले किसानों को प्रति एकड़ 10 हजार दिये जा रहे हैं। ग्रामीण कृषि मजदूर को प्रति वर्ष 6 हजार रूपये देने की नई योजना शुरू हुई है।
डॉ. डहरिया ने कहा कि शहरी क्षेत्रों में नागरिकों को सभी मूलभूत सुविधायें गुणवत्ता के साथ दी जा रही हैं। स्वच्छता के क्षेत्र में नगरीय प्रशासन विभाग को दो साल से लगातार राष्ट्रीय स्तर के पुरस्कार से नवाजा गया है। उन्होंने कहा कि नगरीय निकाय क्षेत्रों में लोगों को सस्ती दवाईयां मिलेगी। इसके लिए सभी नगरीय क्षेत्रों में श्री धन्वंतरि जेनेरिक दवाई दुकान खोले जा रहे हैं। इसी प्रकार डायगोनास्टिक सेन्टर भी खोले जाएंगे। बाजार दर से सस्ते में लोगों की खून, मल,मूत्र आदि की जांच हो पायेगी। नगरीय क्षेत्रों में हर घर तक टेप वॉटर की सुविधा मिलेगी। इसके लिए वर्ष 2022-23 तक की मियाद दी गई है। नई सरकार में सरकारी नौकरी के द्वार खुल गये हैं। हमारे छत्तीसगढ़ के मूल निवासियों को नौकरी में प्राथमिकता दी जा रही है। इसके पहले भरती में अन्य प्रदेशों के लोगों को ज्यादा मौका मिलता था। समारोह मे नगरपालिका अध्यक्ष श्री चित्तावर जायसवाल ने स्वागत भाषण दिया। उन्होंने शहर की जनता की ओर से विकास कार्यों की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपा। समारोह को पाठ्यपुस्तक निगम के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी, कृषक कल्याण परिषद के अध्यक्ष श्री सुरेन्द्र शर्मा, विधायक श्री प्रमोद शर्मा, जिला पंचायत अध्यक्ष श्री राकेश कुमार वर्मा ने भी सम्बोधित किया। सभी ने नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ.डहरिया के काम-काज की शैली की प्रशंसा करते हुए कहा कि उनके नेतृत्व में सभी नगरीय इलाकों में अभूतपूर्व विकास हो रहे हैं। पूर्व विधायक श्री जनकराम वर्मा एवं श्रीमती लक्ष्मी बघेल, जिला पंचायत सदस्य परमेश्वर यदु सहित कलेक्टर श्री सुनील कुमार जैन, एसपी आई.के.ऐलिसेला, एसडीएम प्रतिष्ठा , सीएमओ राजेश्वरी पटेल सहित नगरपालिका के पार्षद,एल्डरमेन और बड़ी संख्या में शहर के गणमान्य नागरिक एवं जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

8920