शिक्षा और स्वास्थ्य

मैट्स यूनिवर्सिटी के विद्यार्थी यूएई में सीखेंगे उद्यमी बनने की रचनात्मक तकनीक मैट्स यूनिवर्सिटी रायपुर और स्कॉयलाइन यूनिवर्सिटी, यूएई के बीच एमओयू
  • December 28, 2021

रायपुर। मैट्स यूनिवर्सिटी रायपुर के स्टडी के अंतर्गत अध्ययनरत बीबीए और एमबीए के विद्यार्थियों को अब यूएई में उद्यमी बनने की रचनात्मक तकनीक सीखने का अवसर प्राप्त होगा। मैट्स यूनिवर्सिटी रायपुर और स्कॉयलाइन यूनिवर्सिटी, यूएई के बीच समझौता ज्ञापन (एमओयू) हुआ है। फेकल्टी एक्सचेंज प्रोग्राम के तहत दोनों संस्थानों के छात्र एवं शिक्षक एक-दूसरे के यहां जाकर अध्ययन एवं अध्यापन करेंगे।
मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलसचिव श्री गोकुलानंदा पंडा ने बताया कि मैनेजमेंट स्टडी के विद्यार्थी ग्लोबल इमर्शन प्रोग्राम में हिस्सा ले रहे हैं। यह एक सप्ताह का शैक्षणिक भ्रमण होगा जिसमें विद्यार्थियों को उद्यमिता, व्यवसाय योजना, व्यवसाय के विकास के लिए डिजिटल परिवर्तन तकनीक के साथ  ही विभिन्न नवीन और रचनात्मक तकनीक का प्रशिक्षण प्राप्त करने के अवसर प्राप्त  होंगे। विद्यार्थियों को यूएई की संस्कृति और परंपरा को सीखने का भी अवसर प्राप्त होगा। इस कार्यक्रम के अंतर्गत भारत और यूएई की संस्कृति का आदान-प्रदान होगा। इस शैक्षणिक भ्रमण में शारजाह टूर के साथ-साथ इंडस्ट्रियल एक्सपोजर भी शामिल है। स्कॉयलाइन यूनिवर्सिटी, यूएई के विशेषज्ञ मैट्स के विद्यार्थियों को अपने अनुभव से अवगत करायेंगे। विद्यार्थियों को प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाएगा।
मैट्स यूनिवर्सिटी के विद्यार्थियों को मिलने वाले इस अवसर को लेकर मैट्स यूनिवर्सिटी के कुलाधिपति श्री गजराज पगारिया, महानिदेशक श्री प्रियेश पगारिया, कुलपति प्रो. के.पी. यादव, उपकुलपति डॉ. दीपिका ढांड, कुलसचिव श्री गोकुलानंदा पंडा सहित मैट्स परिवार ने हर्ष व्यक्त कर इसे विद्यार्थियों के सर्वांगीण विकास की दिशा में उठाया गया सराहनीय कदम बताया है।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

9538