राज्य

स्वयंसिद्धा की रायपुर इकाई ने मनाया स्थापना दिवस हिन्दी में काम करने का लिया संकल्प।
  • April 19, 2022

स्वयंसिद्धा एनजीओ का स्थापना दिवस रायपुर इकाई द्वारा एक सादे एवं गरिमामय कार्यक्रम के द्वारा मनाया गया। कार्यक्रम की मुख्य अतिथि वरिष्ठ कवयित्री डॉ.मंजुला श्रीवास्तव थी।
 गुरु वंदना से कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। स्वयंसिद्धा रायपुर इकाई  प्रमुख शीलू लुनिया ने अपने उद्बोधन में कहा कि रायपुर की अधिक से अधिक गृहणियों को स्वयं 
सिद्धा में जुड़ के अब अपनी प्रतिभा को मंच व सम्मान देने का अवसर प्राप्त होगा। भिलाई के सूर्य नगर स्थित बस्ती में हुई आगजनी पीड़ितों को रायपुर इकाई की बहनों ने दिल खोलकर अपना सहयोग दिया। स्वयंसिद्धा की रायपुर ईकाई द्वारा शीघ्र ही एक बड़े कार्यक्रम की योजना है। कार्यक्रम में कथक गुरु पूजा शुक्ला की छात्राओं मासूम लुनिया,अक्षिता दुबे और ओजल नाथ ने अपने नृत्य द्वारा कार्यक्रम में चार चांद लगा दिए। डॉ मंजुला श्रीवास्तव ने हिंदी पर रचित अपनी कविता का पठन किया व सबने हिंदी में कार्य संस्कृति को बढ़ाने का संकल्प लिया। प्रीति केसकर एवं अर्पणा शर्मा ने अपने गीतों से सबको मंत्रमुग्ध किया।
 स्वयंसिद्धा की संस्थापक एवं डायरेक्टर डॉ सोनाली चक्रवर्ती ने बताया कि स्वयंसिद्धा अब रायपुर, मुंगेली,जबलपुर,जगदलपुर रायगढ़ ईकाई में गठित हो चुकी है। इनमें रायपुर इकाई ने अभी तक उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

कार्यक्रम में पूजा शुक्ला? सुमन ओझा,अनीता लुनिया,नीता जैन,अर्पणा शर्मा, नीता ओझा,शीतल नायडू,आरती नाग सहित बड़ी संख्या में सदस्य उपस्थित थीं।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

11809