राज्य

विभागीय कार्यों का समय पर करें निर्वहन-कमिश्नर मिश्रा समय-सीमा की बैठक में कमिश्नर मिश्रा ने की सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा
  • June 17, 2022
 विभागों को जो भी कार्य दिए जाते हैं, उसका समय पर निर्वहन करें। इसी तरह निदान 1100  में मिले शिकायत व समस्याओं का समय पर निराकरण करना सुनिश्चित करें।
उक्त बातें शुक्रवार की शाम आयोजित नगर निगम समय-सीमा की बैठक में कमिश्नर श्री संबित मिश्रा ने कही।  सबसे पहले शासन के पत्र एवं अन्य विभागों से मिले पत्रों पर चर्चा की गई। इस पर सभी विभाग प्रमुख अधिकारियों को पत्रों के जवाब समय तक प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए। इसके बाद कलेक्टर जनदर्शन, कलेक्टर रेडियो जनदर्शन एवं निदान से प्राप्त आवेदनों पर चर्चा की गई। इस दौरान कमिश्नर श्री मिश्रा ने निदान से मिले सफाई स्वच्छता और सीएनडी वेस्ट आदि से संबंधित समस्याओं का समय पर निराकरण कर संबंधित आवेदकों को सूचित करने और निदान प्रदेश कार्यालय को सूचित कर ऑनलाइन शिकायत को कटवाने की कार्यवाही सुनिश्चित करने की बात कही। इसी तरह सभी विभागों के कार्यों की समीक्षा की गई। इस दौरान कमिश्नर श्री मिश्रा ने सभी विभाग प्रमुखों को अपने अपने जिम्मेदारियों का निर्वहन समय पर करने के निर्देश दिए। बैठक में मीडिया से प्राप्त निगम के विभिन्न विभागों के समाचारों पर भी चर्चा की गई। इसपर भी समय पर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश सभी विभाग प्रमुख को दिए गए। बरसात के दिनों में जलभराव की स्थिति से निपटने नाला सफाई कार्यों पर विशेष ध्यान देने के निर्देश स्वास्थ विभाग के अधिकारियों को दिए गए। बैठक में कार्यपालन अभियंता श्री नित्यानंद उपाध्याय सहित सभी विभाग प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे।

प्रधानमंत्री आवास योजना शिविर 22 को 

प्रधानमंत्री आवास योजना के घटक मोर मकान मोर चिन्हारी के तहत चयनित हितग्राही जिनका पूर्व में लाटरी के माध्यम से आवास चयन करने की कार्यवाही में भाग लिये थे एवं पूर्व में हितग्राही अंशदान की प्रीमीयम राशि रू. 5000.00 जमा नहीं किये है। वे दिनांक 20.06. 2022 तक निकाय में उपस्थित होकर प्रीमीयम की राशि रू.5000.00 जमा करा सकते हैं। इसके बाद 22.06.2022 को निकाय परिसर में शेष राशि के लिए बैंक फायनेस हेतु शिविर का आयोजन होगा। इसमें प्रीमीयम राशि जमा करने वाले हितग्राहियों को ही प्राथमिकता दी जावेगी, साथ बैंक फायनेस हेतु शिविर में भाग लेने दिया जावेगा तथा अन्य शेष हितग्राहियों को योजना के लाभ से वंचित कर दिया जावेगा। पहले आव पहले पाव के तर्ज पर दिनांक 30.06.2022 तक आवास चयन करने के पश्चात एकमुश्त राशि रू. 70000.00 जमा लिया जावेगा। इसके बाद आवास आवंटन की कार्यवाही की जावेगी।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

12561