राज्य

जनता से जो वादा किया था उसे पूरा किया सरकार ने: मंत्री गुरू रूद्रकुमार
  • June 19, 2022
  • लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री खपरी एवं पहरा में आयोजित लोकार्पण-शिलान्यास कार्यक्रम में हुए शामिल
  • ग्राम पंचायतों में की लोकहित में अनेक घोषणाएं
लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी एवं ग्रामोद्योग मंत्री गुरु रूद्रकुमार आज दुर्ग जिले के ग्राम खपरी और पाहरा में आयोजित लोकार्पण एवं शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल हुए। इस अवसर पर उन्होंने जनहित में अनेक घोषणाएं भी की। मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने कहा कि साढ़े 3 साल में सरकार ने जनता से जो वायदे किए थे, उन्हें पूरा किया है। किसानों से किए गए वादे पूरे किए गए हैं। उन्हें फसल का पूरा दाम मिल रहा है। आम जनता से सरकार ने बिजली बिल हाफ का वादा किया था, जिसे पूरा किया है। तेंदूपत्ता संग्राहकों के लिए संग्रहण राशि बढ़ा दी गई है। 

मंत्री गुरू रूद्रकुमार ने आगे कहा कि राज्य में स्वामी आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम संचालित किए जा रहे हैैं, जिससे आर्थिक रूप से कमजोर बच्चों को अंग्रेजी माध्यम में उच्च गुणवत्ता की निःशुल्क शिक्षा की सुविधा सुलभ हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार ने सभी वर्गों के हितों को ध्यान में रखते हुए योजनाएं बनाई हैं। मैं लगातार आप सभी के बीच आता रहता हूं और आप लोगों से जो फीडबैक मिलते हैं आप लोग जनहित की जो बातें सामने रखते हैं उन पर क्रियान्वयन के निर्णय लिए जाते हैं। भविष्य में भी जनहित से जुड़े कार्य प्राथमिकता से किए जाएंगे। 

मंत्री ने कहा कि अपने क्षेत्र में आम जनता से जो भी बुनियादी सुविधाएं संबंधित मांगे रखी जाती है, उन्हें पूरा करने की दिशा में कार्य किया जाता है। लोगों को बुनियादी सुविधाएं प्रदान करना तथा आजीविकामूलक गतिविधियों को बढ़ावा देना सरकार की प्राथमिकता है। उन्होंने कहा कि सरकार लगातार आम जनता के बीच जा रही है। भेंट-मुलाकातों के माध्यम से लोगों की समस्या से रू-ब-रू हो रही है। जमीनी स्तर पर हुए कार्यों का भौतिक परीक्षण भी कर रही है। अब तक हुए अभियान से पता लगता है कि लोगों को विकास कार्यों का लाभ मिला है तथा इससे उनके आर्थिक स्तर में तेजी से सुधार हुआ है। प्रशासनिक स्तर पर अच्छा काम हो रहा है, जिसका लाभ आम जनता को मिल रहा है। इस मौके पर ग्राम खपरी के आश्रित ग्राम घटियाखुर्द में बाबा जी के मंदिर के जीर्णाेद्धार कराए जाने के साथ ही यहां यात्री प्रतिक्षालय तथा मंगल भवन बनाने की घोषणा की। उन्होंने नल जल योजना के क्रियान्वयन के साथ ही ग्रामीण क्षेत्र में सीसी रोड निर्माण करने और ग्राम पाहरा में श्री राम-जानकी मंदिर के लिए 5 लाख रुपये देने, गौठान का समतलीकरण कराए जाने, शीतला मंदिर प्रागंण में रंग-मंच का निर्माण और पाहरा में सीसी रोड निर्माण कराये जाने की घोषणा की। इस अवसर पर स्थानीय जनप्रतिनिधि एवं बड़ी संख्या में नागरिकगण उपस्थित थे।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

12561