राज्य

मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास अन्तर्गत 87.29 लाख रूपये के निर्माण कार्यों का हुआ भूमिपूजन पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने सड़क एवं नाली निर्माण कार्यों का किया भूमिपूजन
  • August 28, 2021
मुख्यमंत्री शहरी अधोसंरचना विकास के तृतीय चरण अन्तर्गत 87.29 लाख रूपये की लागत से नाली निर्माण, सड़क निर्माण व सड़क चौड़ीकरण कार्य का पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने भूमिपूजन किया। योजना के तहत वार्ड क्रमांक 2 में टेकुआ प्राथमिक स्कूल के पास से अनूज शुक्ला के घर होते हुए मुन्ना पटेल के घर तथा मंजरी पटेल के घर तक एवं वीरेन्द्र पटेल के घर से श्रीमती सुशीला सिंह के घर तक आरसीसी सड़क व नाली निर्माण के 26.52 लाख रूपये के कार्यों भूमिपूजन हुआ। इसी प्रकार बनिया तालाब के पास रेलवे पुल से कोलान बस्ती तिराहा तक रोड के चौड़ीकरण व स्ट्रेचिंग के 60.77 लाख रूपये के निर्माण कार्य का भूमिपूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ।
    इस अवसर पर रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि इस सड़क के बन जाने से बस्ती वासियों को आवागमन के लिये मूलभूत सुविधा प्राप्त होगी तथा विन्ध्य विहार कालोनी से टेकुआ वासी सीधे मुख्य मार्ग से जुड़ जायेंगे। उन्होंने निर्देश दिये कि सड़क के दोनों किनारे पटरी जरूर बनायें तथा पानी निकासी हेतु पुलिया एवं नाली का निर्माण करें। उन्होंने सभी कार्यों को गुणवत्ता के साथ समय सीमा में पूर्ण करने के निर्देश दिये। श्री शुक्ल ने कहा कि निपनिया दोही के समग्र विकास का प्रोजेक्ट तैयार करें ताकि लोगों को सभी मूलभूत सुविधाएँ मिलें। मोहल्ले के गरीब अनुसूचित जनजाति वर्ग के लोगों को धारण योजना का लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजनान्तर्गत 690 व्यक्तियों को द्वितीय किश्त की राशि खाते में आयेगी। इस संबंध में कार्यक्रम 28 अगस्त को आयोजित किया गया है। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री जी के नेतृत्व में लोगों को नि:शुल्क खाद्यान्न की व्यवस्था की गई है। हमारे प्रदेश की सरकार गरीबों की सरकार है उनके विकास तथा उत्थान के सभी कार्य प्राथमिकता से करायें जा रहे हैं।
    कार्यक्रम में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा उपस्थित रहे। इससे पूर्व अधीक्षण यंत्री शैलेन्द्र शुक्ल ने प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। कार्यक्रम में चिंटू सोनी, कमल सचदेवा, कार्यपालन यंत्री एसके चतुर्वेदी व मोहल्लावासी उपस्थित रहे।
 

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

5642