राज्य

निरंतर योगाभ्यास से मिलती है शारीरिक एवं मानसिक रोग से मुक्ति - मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया गंगा मैया मंदिर प्रांगण में आयोजित हुआ जिला स्तरीय योग कार्यक्रम
  • June 21, 2022
रायपुर 21 जून 2022/ अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर ‘मानवता के लिए योग’ थीम पर आज बालोद जिले के विभिन्न स्थानों पर योगाभ्यास किया गया। जिला स्तरीय योग कार्यक्रम जिला मुख्यालय बालोद के समीप ग्राम झलमला में स्थित गंगा मैया मंदिर के प्रांगण में आयोजित हुआ। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में महिला एवं बाल विकास तथा समाज कल्याण मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया शामिल हुई। इस अवसर पर मंत्री श्रीमती भेंड़िया ने अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस की प्रदेशवासियों को बधाई एवं शुभकामनाएं दी और योग को अपने दिनचर्या में शामिल करने की अपील की।
 श्रीमती भेंड़िया ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि योग भारतीय संस्कृति में आदि काल से चला आ रहा है। योग जीवन की सभी अवस्थाओं के लिए महत्वपूर्ण है। निरंतर योग करने, ध्यान लगाने से शारीरिक एवं मानसिक रोग से मुक्ति मिलती है। शरीर और मन स्वस्थ रहता है। संजारी-बालोद विधायक श्रीमती संगीता सिन्हा और कलेक्टर श्री जन्मेजय महोबे भी अंतराष्ट्रीय योग दिवस पर सामूहिक योगाभ्यास में शामिल हुए। इस अवसर पर  जनपद पंचायत बालोद की अध्यक्ष श्रीमती हेमलता साहू, सरपंच ग्राम पंचायत झलमला सहित अन्य जनप्रतिनिधिगण, गणमान्य नागरिक तथा बड़ी संख्या में स्कूली छात्र-छात्राएं मौजूद थे।

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007