व्यापार

उद्योग मंत्री श्री लखमा बाली में आयोजित ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में शामिल हुए
  • June 22, 2022

  • औद्योगिक प्रतिनिधियों से निर्यात प्रोत्साहन की संभावनाओं पर की चर्चा और उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए किया आमंत्रित
  • कॉन्फ्रेंस में छत्तीसगढ़ में सस्टेनेबल डेवलपमेंट की दी जानकारी 
 
उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा आज अपने इंडोनेशिया प्रवास के दौरान वहां के बाली शहर में आयोजित G20 AVPN Globle Conference में शामिल हुए। उन्होंने वहां औद्योगिक प्रतिनिधियों से चर्चा की। श्री लखमा ने छत्तीसगढ़ में सस्टेनेबल डेवलपमेंट के हो रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने वहां के औद्योगिक प्रतिनिधियों से निर्यात संभावनाओं पर चर्चा की और उन्हें छत्तीसगढ़ में निवेश के लिए आमंत्रित किया। श्री लखमा ने बाली में उलुवातुमन्दिर के दर्शन किया। 

बाली के कन्वेंशन सेन्टर में आयोजित ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में श्री लखमा ने  नीथारलैंड बेस्ड संस्था पोर्टिकस के रीजनल डायरेक्टर सुश्री सुखमनी सेठी से चर्चा की और छत्तीसगढ़ में सस्टेनेबल डेवलपमेंट में हो रहे कार्यों के बारे में विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने विशेषकर बस्तर क्षेत्र में शिक्षा में सुधार पर अनुसंधान पर बल दिया। उन्होंने सुश्री सेठी को अपनी टीम के साथ छत्तीसगढ़ आने का निमंत्रण भी दिया। चर्चा के दौरान सुश्री सेठी ने बताया कि दूसरे प्रदेश यथा झारखंड में पोर्टिकस पहले से ही काम कर रही है और उसका परिणाम भी अच्छा आ रहा है।
 
श्री लखमा ने अमेरिका के सनफोर्ड पैक्स संस्था के एग्जीक्यूटिव डायरेक्टर सुश्री प्रिया शंकर से भी मुलाकात की और उन्हें छत्तीसगढ़ में चल रहे गोधन न्याय योजना सुराजी गांव योजना, सी-मार्ट, महात्मा गांधी ग्रामीण औद्योगिक पार्क सहित विभिन्न विषयों पर विस्तार से जानकारी दी। उन्होंने सुश्री प्रिया शंकर से राज्य में उपलब्ध लघु वनोपज उत्पाद से ग्रामीण अर्थव्यवस्था में सुधार के लिए शासन द्वारा किये जा रहे कार्यों पर भी विस्तार से चर्चा की।
 
सुश्री प्रिया शंकर ने ग्रामीण अर्थव्यवस्था को सुदृढ़ करने की दिशा में छत्तीसगढ़ शासन की पहल की सराहना की। श्री लखमा ने उन्हें छत्तीसगढ़ आने का न्यौता दिया। जिससे कि शिक्षा में अनुसंधान तथा सामाजिक आर्थिक उन्नति में उनकी संस्था का सहयोग लिया जा सके । 

गौरतलब है कि उद्योग मंत्री श्री कवासी लखमा की अगवाई में जी-20  एव्हीपीएन ग्लोबल कॉन्फ्रेंस में भाग लेने के लिए छत्तीसगढ़ का उच्च स्तरीय प्रतिनिधि मंडल एक सप्ताह के इंडोनेशिया के दौरे पर है। प्रतिनिधि मंडल में उद्योग विभाग के सीएसआईडीसी के प्रबंध संचालक श्री अरूण प्रसाद एवं वरिष्ठ अधिकारी शामिल हैं।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

12561