राज्य

धरमजयगढ़ से हाटी मार्ग का शीघ्र होगा पुनर्निर्माण मुख्यमंत्री श्री बघेल से आदिवासी समाज धरमजयगढ़ के प्रतिनिधिमंडल ने की सौजन्य मुलाकात
  • August 16, 2022
  • खर्रा से भुनकुरी पहाड़ तक वनमार्ग में सड़क निर्माण की स्वीकृति
  • हाटी में विद्युत सब-स्टेशन की स्थापना की कार्यवाही शीघ्र करने के निर्देश

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल से आज शाम उनके निवास कार्यालय में मध्य क्षेत्र विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष एवं विधायक श्री लालजीत सिंह राठिया के नेतृत्व में आदिवासी समाज धरमजयगढ़ के प्रतिनिधिमंडल ने सौजन्य मुलाकात की। मुख्यमंत्री को इस दौरान प्रतिनिधिमंडल द्वारा धरमजयगढ़ क्षेत्र अंतर्गत संचालित विकास गतिविधियों के बारे में अवगत कराया गया। उन्होंने प्रतिनिधिमंडल को अवगत कराया कि मेरे द्वारा स्वयं धरमजयगढ़ क्षेत्र का आगामी सितम्बर माह में दौरा कर विकास कार्यों का सघन जायजा लिया जाएगा।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मुलाकात के दौरान प्रतिनिधिमंडल की मांग पर धरमजयगढ़ से हाटी सड़क के शीघ्रता से मरम्मत सहित पुनर्निर्माण के लिए विभागीय अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही धरमजयगढ़ क्षेत्र में बेहतर आवागमन सुविधा के लिए सचिव लोक निर्माण विभाग को धरमजयगढ़ में रोड की अद्यतन स्थिति की समीक्षा करने भी निर्देशित किया। इसी तरह धरमजयगढ़ क्षेत्र में लो वोल्टेज की समस्या से निजात पाने हाटी में स्थापित होने वाले विद्युत सब-स्टेशन की शीघ्र कार्यवाही के लिए भी निर्देश दिए। उन्होंने इस दौरान धरमजयगढ़ विधानसभा अंतर्गत खर्रा से भुनकुरी पहाड़ तक वन मार्ग में सड़क निर्माण की घोषणा भी की।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में आदिवासी समाज के हित तथा उनके परंपरा और संस्कृति को बनाए रखने के लिए निरंतर कार्य हो रहे हैं। हमारी सरकार की मंशा है कि समाज के सभी वर्गों के साथ-साथ आदिवासी समाज का भी समग्र विकास हो। जिससे वे समाज की मुख्य धारा से जुड़ कर तेजी से आगे बढ़े। राज्य में आदिवासी समाज के हित के लिए अनेक योजनाएं चलाई जा रही है। इनके माध्यम से उनके समन्वित विकास के लिए शिक्षा तथा स्वास्थ्य आदि सुविधाओं की उपलब्धता पर विशेष जोर दिया जा रहा है। इस अवसर पर प्रतिनिधिमंडल में धरमजयगढ़ क्षेत्र के उरांव, कंवर तथा गोंड़ आदि समाज के लोग शामिल थे।

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007