राज्य

छत्तीसगढ़ः वाटरफाल में डूबे 7 लोग, एमपी से आए थे पिकनिक मनाने,
  • August 28, 2022

सभी मध्यप्रदेश के सीधी जिले के बैढ़न निवासी हैं। भरतपुर विकासखंड स्थित रमदहा जल प्रपात में दुःखद घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य प्रारंभ करने के निकल गए हैं, बैकुंठपुर से नगरसेना की टीम रवाना हो गयी है।
बैकुंठपुर। कोरिया जिले के विकासखंड भरतपुर के रमदहा जलप्रपात में 7 लोग डूब गए हैं। उनमें से एक युवती व एक युवक को बाहर निकाला गया है। जिसमें से युवक की मौत हो चुकी है। पानी में लापता पांच अन्य की तलाश जारी है। ये सभी मध्यप्रदेश के सीधी जिले के बैढ़न निवासी हैं। भरतपुर विकासखंड स्थित रमदहा जल प्रपात में दुःखद घटना की जानकारी मिलते ही स्थानीय प्रशासन बचाव कार्य प्रारंभ करने के निकल गए हैं, बैकुंठपुर से नगरसेना की टीम रवाना हो गयी है।
जानकारी के अनुसार कोरिया जिले के भरतपुर विकास खण्ड में स्थित रमदहा वाटर फाल में रविवार को दुःखद हादसा हुआ है। वाटर फॉल में नहाने उतरे 7 लोग गहरे पानी में डूब गए। ये सभी बैढ़न मध्यप्रदेश से पिकनिक मनाने आए हुए थे। सूचना मिलने पर पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों की टीम मौके पर पहुंच गई है। फिलहाल एक युवक व एक युवती को बाहर निकाल लिया गया है। जिसमें से युवक की मौत की ख़बर है। वहीं पानी में लापता अन्य की तलाश जारी है।

घटना की सूचना पर कोटाडोल पुलिस मौके पर पहुंच गयी है। फ़िलहाल बचाव कार्य जारी है। जानकारी मिलने पर घटनास्थल में काफी संख्या में लोग जुट गए। स्थानीय लोगों का कहना है कि यह पहला मौका नहीं है इसके पहले भी यहां कई जानें जा चुकी है। यह जल प्रपात देखने में जरूर छोटा दिखता है लेकिन इसकी गहराई का अंदाजा यहां आने वाले लोग नहीं लगा पाते और इस प्रकार के हादसे का शिकार हो जाते हैं। सुरक्षा सम्बंधी जानकारी के लिए स्थानीय प्रशासन या वन विभाग के द्वारा कोई बोर्ड या जानकारी भी नहीं यहां लगाई गई। जिससे कि लोग सुरक्षित रह सकें।

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007