राज्य

मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा को ससम्मान विदाई दी गई
  • September 03, 2022
      एसईसीएल के मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा को एसईसीएल मुख्यालय स्थित प्रांगण में आज दिनांक 03.09.2022 को निदेशक तकनीकी (संचालन) सह कार्मिक श्री मनोज कुमार प्रसाद, निदेशक (वित्त) श्री जी. श्रीनिवासन, विभिन्न विभागाध्यक्षों, क्षेत्रीय महाप्रबंधकों, विभिन्न श्रमसंघ, एसोसिएशन के प्रतिनिधियों, अधिकारियों, कर्मचारियों की उपस्थिति में ससम्मान भावभीनी विदाई दी गयी।   
      कार्यक्रम के आरंभ में सीएमडी एसईसीएल डॉ. प्रेम सागर मिश्रा के प्राप्त संदेश का उल्लेख किया गया जिसमें उन्होंने श्री बी.पी. शर्मा द्वारा कम्पनी हित में किए गए उनके प्रयासों के लिए आभार प्रकट किया गया। 
      इस अवसर पर अपने सम्बोधन की शुरूआत करते हुए मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा ने केन्द्रीय सतर्कता आयोग भारत सरकार के प्रति आभार प्रकट करना चाहेंगे कि उन्होंने मुझे इस प्रतिष्ठित संस्था में सीवीओ के महत्वपूर्ण पदभार को सम्हालने का अवसर प्रदान किया। उन्होंने सीवीसी प्रबंधन, कोयला मंत्रालय के अधिकारी, कोलइण्डिया चेयरमैन व निदेशक मण्डल, एसईसीएल के निदेशक मण्डल, कंपनी के सतर्कता विभाग के अधिकारी, विभिन्न क्षेत्रों के महाप्रबंधक व मुख्यालय के विभागाध्यक्ष, श्रमसंघ यूनियन एसोसिएशन के पदाधिकारीगण सहित सभी के सतत सहयोग के लिए उनको स्मरण किया। श्री शर्मा ने कहा कि हमारी टीम ने थ्री पी अर्थात प्रिवेन्टिव, प्यूनिटी तथा पार्टिसिपेटिव विजिलेंस के जरिए अपने कार्य दायित्वों के सफल निर्वहन का कार्य किया है। 
       अपने उद्बोधन में निदेशक तकनीकी (संचालन) सह कार्मिक श्री मनोज कुमार प्रसाद ने कहा कि इण्डियन टेली कम्प्युनिकेशन सर्विस के अधिकारी श्री बी.पी. शर्मा गत 5 वर्षों से एसईसीएल के मुख्य सतर्कता अधिकारी के रूप में कार्यरत थे। उनके कार्यकाल को शिकायतों के त्वरित निपटारे तथा उनकी प्राप्तियों में कमी के लिए विशेष रूप से याद रखा जाएगा। श्री बी.पी. शर्मा सहज, सरल, बहुआयामी व्यक्तित्व है तथा उनकी लगनशीलता एवं दूरदर्शिता हम सभी के लिए अनुकरणीय है। उन्होंने श्री शर्मा के योजनाबद्ध कार्यशैली की भी प्रशंसा की एवं भावी जीवन के सपरिवार उज्जवल भविष्य की कामना की। 
       निदेशक (वित्त) श्री जी. श्रीनिवासन ने कहा कि बतौर मुख्य सतर्कता अधिकारी श्री शर्मा ने  कम्पनी में आईटी टूल्स जैसे बिल ट्रेकिंग सिस्टम, ऑनलाईन आवास आबंटन, पूर्ति पोर्टल, अंश पोर्टल, ऑनलाईन मेडिकल रिफरल आदि की शुरूआत की, जिसका प्रत्यक्ष लाभ कर्मियों को मिला तथा सेवा की गुणवत्ता में भी सुधार देखा गया। उन्होंने विदाई की लोकप्रिय लाईनों के साथ सर के साथ बिताए पलों को याद किया तथा कहा कि एसईसीएल परिवार उनके मार्गदर्शन व अनुभव का ऋणी रहेगा। उन्होंने श्री शर्मा की कार्यशैली को सभी के लिए उपयोगी व प्रेरक बताया। 
       इस अवसर पर प्रारंभ में शाल, श्रीफल से श्री शर्मा का आत्मीय सम्मान निदेशक तकनीकी (संचालन) सह कार्मिक श्री मनोज कुमार प्रसाद एवं निदेशक (वित्त) श्री जी.श्रीनिवासन द्वारा किया गया उपरांत बारी-बारी से विभिन्न विभागाध्यक्षों, क्षेत्रीय महाप्रबंधकों ने महामाला से एवं विभिन्न श्रमसंघ, एसोसिएशन के प्रतिनिधियों ने पुष्पगुच्छ से स्वागत किया उपरांत स्वागत उद्बोधन श्री ए.के. सक्सेना महाप्रबंधक (कार्मिक/प्रशासन) ने प्रस्तुत किया।  इस अवसर पर स्मृति चिन्ह एवं जनसंपर्क विभाग द्वारा संकलित फोटोग्राफ एवं प्रेस कतरने प्रस्तुत किया गया जिन्हें निदेशक तकनीकी संचालन सह कार्मिक एवं निदेशक वित्त ने श्री शर्मा को भेंट किया।  कार्यक्रम में उद्घोषणा का दायित्व प्रबंधक (कार्मिक) श्रीमती स्वाति ने निभाया। अंत में उपस्थितों को धन्यवाद ज्ञापित जनसंपर्क अधिकारी श्री सनीश चन्द्र ने किया। 

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007