राज्य

एमआईसी में कि चार करोड़ के विकास कार्यों की मिली स्वीकृति
  • September 02, 2021
रायगढ़। एमआईसी की बैठक में शहर के सभी वार्डों में करीब चार करोड़ के विकास कार्यों को स्वीकृति दी गई। बैठक में 20 एजेंडा पर चर्चा की गई।
दोपहर 12 बजे से मेयर इन काउंसिल ( एम आई सी) की बैठक में मेयर श्रीमती जानकी काटजू की अध्यक्षता में शुरू हुई। सबसे पहले वार्ड क्रमांक 10 राजघाट में पचरी एवं पाथवे निर्माण, वार्ड क्रमांक 10 झूलेलाल घाट में पचरी एवं पाथवे निर्माण, वार्ड क्रमांक 10 राजघाट में पचरी एवं पाथवे निर्माण के लिए पृथक पृथक 33 लाख 46 हजार की स्वीकृति दी गई। इसी तरह वार्ड क्रमांक 10 शनि मंदिर के पास चौपाटी निर्माण के लिए ₹25 लाख व शनि मंदिर के पास ही सौंदर्यीकरण के लिए ₹3 लाख 26000 की स्वीकृति दी गई। निगम द्वारा पूर्व में जारी की गई निविदा में दो स्काई लिफ्ट खरीदने के लिए प्राप्त निविदा पर चर्चा करते हुए सभी सदस्यों ने खरीदारी की सहमति दी। इसी तरह वार्ड क्रमांक 1 से 48 तक में जल प्रदाय पाइप लाइन एवं निजी नल कनेक्शन सुधार के लिए सड़क निर्माण व मरम्मत कार्य के लिए 12-12 वार्डों के लिए 19 लाख 85 हज़ार रुपए स्वीकृत दी गई। वार्ड क्रमांक 48 में रोड नाली निर्माण के लिए ₹9 लाख 5000 की स्वीकृति दी गई। इसी तरह 60 लाख की लागत से मिट्ठूमुड़ा तालाब सौंदर्यीकरण संबंधित एजेंडा पर चर्चा करते हुए इसकी स्वीकृति दी गई शहरी गौठान पर चर्चा करते हुए गौ माता मित्र समिति को संचालन कार्य दिए जाने की सहमति बनी। नगर निगम में अल्प सूचना मरम्मत एवं नया निर्माण कार्य कराने की आवश्यकता होती है। इसे देखते हुए पार्षद निध, एल्डरमैन निधि, महापौर अनुशंसा निधि, विधायक मद, सांसद मद, निकाय मद, ब्याज की राशि अधोसंरचना मद, केंद्र एवं राज्य परिवर्तित एवं ऐसा पूर्व से चिन्हाकित नहीं हो लेकिन निकाय को कार्य संपादन हेतु प्राप्त होता है। इसके लिए निविदा बुलाए जाने संबंधित एजेंडा पर चर्चा की गई। इसमें पीडब्ल्यूडी भवन, सड़क और इलेक्ट्रिकल कार्य के लिए एक करोड़ की स्वीकृति दी गई। बैठक में एजेंडा से संबंधित  एमआईसी सदस्य द्वारा किए गए प्रश्नों के उत्तर कमिश्नर श्री एस जयवर्धन ने दिए। बैठक में एमआईसी सदस्य श्री शेख सलीम नियारिया, श्री संजय देवांगन, श्री विकास ठेठवार, श्री संजय चौहान, श्री राकेश तालुकदार, श्री रत्थु जायसवाल, श्री प्रभात साहू, श्रीमती अनुपमा शाखा यादव, श्री रमेश भगत सहित निगम के विभाग प्रमुख अधिकारी कर्मचारी उपस्थित थे।

सर्व प्रतिनिधि मंडल लेगा संजय कांपलेक्स ड्राइंग डिजाइन पर निर्णय
एमआईसी बैठक में आर्किटेक्ट द्वारा बनवाए गए संजय कांपलेक्स के ड्राइंग डिजाइन संबंधित एजेंडा को भी रखा गया। इसमें बताया गया कि आर्किटेक्ट द्वारा चार ड्राइंग डिजाइन दिया गया है, जिसमें पसरा व दुकान संचालक और पार्किंग व अन्य सुविधाओं से संबंधित शहरवासियों के हितों को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिए जाएंगे। बैठक में मेयर श्रीमती जानकी काटजू ने सर्व प्रतिनिधिमंडल बनाने और प्रतिनिधिमंडल के समक्ष ड्राइंग डिजाइन की प्रस्तुतीकरण करने का निर्णय लिया। इसके बाद ड्राइंग डिजाइन पर फाइनल निर्णय लिए जाएंगे।

Subscribe

Contact No.

+91-9770185214

Email

cleanarticle@gmail.com

Location

Prem Nagar Indra Bhata, H.no-509, Vidhan Sabha Road, Near Mowa Over Bridge, Raipur, Chattisgarh - 492007

Visitors

5643